Ola Electric का नया S1 – देखिए रेंज में कैसे मचाएगा तहलका! चौंकाने वाली बातें यहाँ

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता ओला इलेक्ट्रिक ने अपने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की नई रेंज को लॉन्च किया है। अब कंपनी के लाइन-अप में छह इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं। ओला इलेक्ट्रिक ने S1X इलेक्ट्रिक स्कूटर के एक नए वेरिएंट को 4kWh बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया है।

इस स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर 190 किलोमीटर तक की रेंज मिलती है। इसकी कीमत 1,09,999 रुपए है, जो कि ओला के सबसे महंगे और फीचर-लोडेड मॉडल एस1 प्रो के लगभग समान है। इसकी डिलीवरी अप्रैल से शुरु होगी।

ओला इलेक्ट्रिक ने भारत में सर्विस नेटवर्क को बेहतर बनाने के साथ-साथ ग्राहकों के लिए एक व्यापक ईवी चार्जिंग नेटवर्क प्रदान करने की भी घोषणा की है।

ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने बताया कि कंपनी अपने सर्विस सेंटरों की संख्या को 50 प्रतिशत तक बढ़ाएगी और हाइपरचार्जर नेटवर्क को नौ गुना तक बढ़ाएगी। वर्तमान में कंपनी के पास देशभर में 400 सर्विस सेंटर और 1,000 ईवी चार्जिंग प्वाइंट हैं, जो बढ़ाकर इसे 600 सर्विस सेंटरों और 10,000 चार्जिंग प्वाइंट्स की संख्या तक पहुंचाएगा।

इसके अलावा, ओला इलेक्ट्रिक ने विस्तारित ईवी चार्जिंग नेटवर्क की भी घोषणा की है और अगली तिमाही तक 10,000 चार्जिंग प्वाइंट्स की बनावट की है। इसके लिए कंपनी ने पोर्टेबल फास्ट चार्जर भी पेश किया है, जिन्हें 30,000 रुपये में खरीदा जा सकता है। इन चार्जर्स को घर या कार्यालय में स्थापित किया जा सकता है, और इनकी मदद से आप आज से ही ईवी स्कूटर को चार्ज कर सकते हैं।

ओला इलेक्ट्रिक ने बताया कि इन फास्ट चार्जर्स की सहायता से स्कूटर की बैटरी को मानक चार्जर की तुलना में 70-80% तेजी से चार्ज किया जा सकेगा और इसके साथ ही स्कूटर को 8 साल की बैटरी वारंटी भी दी जाएगी।

Leave a comment