Hero Splendor Plus Price in india – जाने भारत में हीरो स्प्लेंडर प्लस की कीमत कितनी है?

splendor plus price in india: भारत की सबसे लोकप्रिय और भरोसेमंद मोटरबाइक में से एक splendor plus  है। इसकी कहानी 1980 के दशक में शुरू होती थी, और तब से ही ये भारतीय के दिल में बस चुकी है। splendor plus का अनोखा डिज़ाइन, मजबूत इंजन और असाधारण माइलेज ने इसे देश भर में एक विशेष स्थान दिया है। इसकी आकर्षण शक्ति का राज है उसके जीवंत रंग, स्टाइलिश ग्राफिक्स और आधुनिक फीचर्स में छुपा हुआ। ये बाइक सिर्फ एक bike नहीं, बल्कि एक अनुभव है – एक सहज सवारी, ईंधन दक्षता, और भरोसेमंद प्रदर्शन का प्रतीक है. hero splendor plus हर राइडर के लिए एक परफेक्ट साथी है, जो स्टाइल, आराम और विश्वसनीयता को एक साथ लाता है। तो चलिए जानते है hero splendor plus के price. हीरो स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल की शुरुआती कीमत 75,141 रुपये है। भारत में तीन मॉडल और ग्यारह रंग उपलब्ध हैं, हाई-एंड वेरिएंट की कीमत 76,486 रुपये है। स्प्लेंडर प्लस में लगा 97.2 सीसीबीएस6-2.0 इंजन 8.02 पीएस और 8.05 एनएम टॉर्क पैदा करता है। इस पर ड्रम फ्रंट और रियर ब्रेक लगे हैं। हीरो स्प्लेंडर प्लस का फ्यूल टैंक साइज 9.8 लीटर है और इसका वजन 112 किलोग्राम है।

splendor plus price in india
splendor plus price in india

hero splendor plus price

hero splendor plus self alloy wheels variant price 72,076 रुपये है।
hero splendor plus self alloy wheels i3S variant की कीमत 73,396 रुपये है।
hero splendor plus black and accent वेरिएंट की कीमत 73,396 रुपये है।
hero splendor plus matte shield gold वेरिएंट की कीमत 74,396 रुपये है।
hero splendor plus xtech वेरिएंट की कीमत 76,346 रुपये है।

hero splendor plus self alloy wheels variant price

hero Spelendor Plus Features

बेस मॉडल के साथ बाएं पॉड पर स्पीडोमीटर और दाईं ओर ईंधन गेज के साथ एक एनालॉग ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। मानक संस्करण एक ऑल-बल्ब प्रकाश व्यवस्था के अलावा एक साइड-स्टैंड संकेतक के साथ आता है। स्प्लेंडर प्लस में Xtec पीढ़ी में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जो सेगमेंट में पहला है और इंस्ट्रूमेंट पैनल पर कॉल और एसएमएस अलर्ट की अनुमति देता है। इसके अलावा इसमें लो फ्यूल इंडिकेटर, रियल-टाइम माइलेज इंडिकेटर और डुअल ट्रिपमीटर जैसे फीचर्स हैं। एक्सटेक वर्जन में हेडलाइट में ऑफसेट एलईडी डीआरएल भी है। जैसा कि नाम से पता चलता है, हीरो i3S मॉडल में कंपनी का पेटेंटेड “आइडल स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम” स्थापित है।

Hero Splendor plus Engine

स्प्लेंडर 97.2cc एयर-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है, जो 8.02PS की अधिकतम पावर और 8.05Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इस इंजन को चार-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Hero Splendor plus Suspention and Breaks

मोटरसाइकिल की बुनियाद सादगी और विश्वसनीयता के लिए डिज़ाइन की गई है। इसमें एक डबल-क्रैडल चेसिस है जो टेलीस्कोपिक फोर्क और पांच-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबल ट्विन शॉक्स के साथ जोड़ा गया है। ब्रेकिंग कर्तव्यों को आगे और पीछे दोनों तरफ 130 मिमी ड्रम इकाइयों द्वारा नियंत्रित किया जाता है, और संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम एक मानक विशेषता है।

Hero Splendor Varient Mileage

विभिन्न स्प्लेंडर बाइक मालिकों की रिपोर्ट के अनुसार, हीरो स्प्लेंडर का माइलेज 55 किमी प्रति लीटर से 60 किमी प्रति लीटर है। सबसे अधिक ईंधन कुशल हीरो स्प्लेंडर मॉडल स्प्लेंडर प्लस है जिसका वास्तविक माइलेज 60 किमी प्रति लीटर है। जबकि सबसे अधिक ईंधन खपत वाला मॉडल सुपर स्प्लेंडर है जिसका औसत 55 किलोमीटर प्रति लीटर है।

1 thought on “Hero Splendor Plus Price in india – जाने भारत में हीरो स्प्लेंडर प्लस की कीमत कितनी है?”

Leave a comment