मिडिल-क्लास परिवार के लिए Honda ने नई Activa Electric वर्जन लॉन्च किया है, जिसमें 280km की बेहतरीन रेंज है। यहाँ उसकी कीमत के बारे में जानकारी है।

schedule
2024-02-04 | 06:41h
update
2024-02-04 | 06:41h
person
Chintu Prajapat
domain
autonewshindi.in
मिडिल-क्लास परिवार के लिए Honda ने नई Activa Electric वर्जन लॉन्च किया है, जिसमें 280km की बेहतरीन रेंज है। यहाँ उसकी कीमत के बारे में जानकारी है।

मिडिल-क्लास परिवार के लिए Honda ने नई Activa Electric वर्जन लॉन्च किया है, जिसमें 280km की बेहतरीन रेंज है और इसकी कीमत की भी जानकारी है। Honda Activa भारत का सबसे बेचा जाने वाला उत्पाद है, और यह इसका इलेक्ट्रिक संस्करण है जिसे Honda Activa Electric कहा जाएगा।

Honda Motorcycle and Scooter India (HMSI) विभिन्न इलेक्ट्रिक वाहनों पर काम कर रही है और भारत में Activa की इलेक्ट्रिक वेरिएंट की मांग बढ़ सकती है। Honda Activa Electric के बारे में विवरण अभी तक उपलब्ध नहीं है, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार इसे इस साल लॉन्च किया जा सकता है।

इसके आलावा, Honda Activa Electric की खूबियों के बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक, इसमें एक आकर्षक LED लाइट्स और हाई-टेक डैशबोर्ड जैसी नई इलेक्ट्रिक विशेषताएं हो सकती हैं।

Honda Activa Electric की रेंज के बारे में सूत्रों के अनुसार, इसमें मजबूत बैटरी होगी जिससे यह 250-280 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगी। इसके अलावा, इसकी टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है।

Advertisement

इस स्कूटर के इंजन के बारे में दो विभिन्न संभावनाएं हैं: एक 50 किलोवाट और एक 120 किलोवाट, जो अलग-अलग प्रदर्शन प्राथमिकताओं को पूरा कर सकते हैं।

Honda ने इस Activa Electric स्कूटर में एक शक्तिशाली इंजन और बैटरी लगाई है, जिससे यह दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करती है। इसमें लिथियम आयरन बैटरी पैक है जो 36Ah की पावर पैदा करने में सक्षम है। इसकी बैटरी को 5 से 6 घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है, जो काफी कम समय है। और बता दें कि इसमें 250 वॉट की BLDC मोटर है जो इसे बेहतर गति प्रदान करने में मदद करती है।

Honda Activa Electric को नए और विशिष्ट रूप से डिज़ाइन किया जाएगा। इसके अलावा, इसमें कई आधुनिक और स्मार्ट फीचर्स होंगे जैसे कि डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लू

टूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, रिवर्स मोड, क्रूज़ कंट्रोल, और कई राइडिंग मोड।

इस समय कंपनी ने Honda Activa Electric की कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक इसकी कीमत करीब 1,10,000 रुपये के आस-पास हो सकती है।

Post Views: 159
Advertisement

Imprint
Responsible for the content:
autonewshindi.in
Privacy & Terms of Use:
autonewshindi.in
Mobile website via:
WordPress AMP Plugin
Last AMPHTML update:
25.09.2024 - 22:15:15
Privacy-Data & cookie usage: