Kia Seltos का नया मैनुअल डीजल वेरिएंट हुआ लॉन्च, जबरदस्त सुरक्षा और कीमत है इतनी

schedule
2024-01-21 | 02:50h
update
2024-01-21 | 02:50h
person
Chintu Prajapat
domain
autonewshindi.in
Kia Seltos का नया मैनुअल डीजल वेरिएंट हुआ लॉन्च, जबरदस्त सुरक्षा और कीमत है इतनी

Kia Seltos के फेसलिफ्ट मॉडल को बड़े बदलावों के साथ कंपनी ने पिछले साल जुलाई महीने में लॉन्च किया था। इसी एसयूवी के साथ कंपनी ने साल 2019 में भारतीय बाजार में एंट्री का ऐलान किया था। अब ये एसयूवी मैनुअल डीजल वेरिएंट में भी उपलब्ध होगी।

दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी Kia ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती एसयूवी Sonet के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया था। अब कंपनी ने अपनी मशहूर एसयूवी Kia Seltos के नए मैनुअल डीजल वेरिएंट को लॉन्च किया है। कंपनी ने इसमें डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया है। इसकी कीमत 11.99 लाख रुपये से लेकर 18.27 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

भारतीय बाजार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की तुलना में मैनुअल गियरबॉक्स से लैस कारों का चलन सबसे ज्यादा है। ऐसे में Seltos डीजल के ग्राहक भी इस नए वेरिएंट का चयन कर सकते हैं। बता दें कि, पिछले साल जुलाई महीने में कंपनी ने नई Seltos को लॉन्च किया था, बाजार में आने के बाद से ही इस एसयूवी ने ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की है, इसी एसयूवी के साथ Kia ने भारतीय बाजार में अपनी एंट्री का ऐलान साल 2019 में किया था।

अब तक Kia Seltos डीजल इंजन में केवल इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (iMT) ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के विकल्प में ही उपलब्ध थी। इस नए वेरिएंट को शामिल किए जाने के बाद Seltos लाइन-अप और भी बेहतर हो गया है। किया ने नए वेरिएंट को शामिल किए जाने के अलावा इसमें अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। नया मैनुअल डीज़ल वेरिएंट कुल पांच ट्रिम में उपलब्ध है।

Advertisement

kia seltos 2024

Kia Seltos मैनुअल डीजल वेरिएंट के ट्रिम और कीमत:

ट्रिम कीमत (एक्स-शोरूम)
HTE 11,99,900 रुपये
HTK 13,59,900 रुपये
HTK+ 14,99,900 रुपये
HTX 16,67,900 रुपये
HTX+ 18,27,900 रुपये

बता दें कि, Seltos डीजल वेरिएंट इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (iMT) ट्रिम में 7-स्पीड ऑटोमैटिक ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध है। नई Seltos Facelift की शुरुआती कीमत 10.90 लाख रुपये है, जो कि टॉप वेरिएंट के लिए 20.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Kia Seltos

कितना देती है SUV:

कंपनी का कहना है कि, सेल्टोस 1.4 टर्बो-जीडीआई पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन 16.1 किमी प्रति लीटर और सेल्टोस 1.4 टर्बो-जीडीआई पेट्रोल डीसीटी 16.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है। वहीं 1.5 टर्बो-जीडीआई पेट्रोल (iMT) 17.7 किमी प्रति लीटर और 1.5 टर्बो-जीडीआई पेट्रोल DCT वेरिएंट 17.9 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है। हालांकि अभी कंपनी ने डीजल मैनुअल वेरिएंट के माइलेज की जानकारी नहीं दी है।

मिलते हैं ये फीचर्स:

नई सेल्टोस फेसलिफ्ट में 26.04 सेंटीमीटर के पूर्ण-डिजिटल क्लस्टर के साथ दोहरी स्क्रीन पैनोरैमिक डिस्प्ले, 26.03 सेंटीमीटर के उच्च-परिभाषा वाले टचस्क्रीन नेविगेशन, दो-ज़ोन पूर्ण-स्वचालित वातानुकूलन और 18 इंच के अर्ध-क्रिस्टल कट चमकदार काले मिश्र धातु पहियों मिलते हैं। इसके अतिरिक्त, कंपनी ने कार में दोहरी पैन पैनोरैमिक सनरूफ और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक को भी शामिल किया है।

सेफ्टी है जबरदस्त:

सेल्टोस फेसलिफ्ट में सबसे आधुनिक स्तर 2 एडीएएस प्रणाली का उपयोग किया गया है। इसे तीन रडार (1 फ्रंट और 2 कॉर्नर रियर) और एक फ्रंट कैमरा से लैस किया गया है, साथ ही इस एसयूवी में मानक के रूप में 15 सुविधाएँ और इसके उच्च-स्तरीय वेरिएंट में 17 उन्नत सुरक्षा सुविधाएँ दी गई हैं। मानक सुविधाओं के रूप में, इस एसयूवी में 6 एयरबैग और 3-पॉइंट सीट बेल्ट, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), बीएएस (ब्रेकिंग फोर्स असिस्ट सिस्टम), ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, ईएससी (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल), और वीएसएम (वाहन स्थिरता प्रबंधन) शामिल हैं।

Post Views: 106
Categories Car
Advertisement

Imprint
Responsible for the content:
autonewshindi.in
Privacy & Terms of Use:
autonewshindi.in
Mobile website via:
WordPress AMP Plugin
Last AMPHTML update:
22.09.2024 - 10:48:47
Privacy-Data & cookie usage: