कीमत मात्र इतनी, Kia ने लांच की इंडियन मार्केट में जबरदस्त रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार प्रीमियम फीचर्स के साथ

schedule
2024-02-02 | 07:09h
update
2024-02-02 | 07:09h
person
Chintu Prajapat
domain
autonewshindi.in
कीमत मात्र इतनी, Kia ने लांच की इंडियन मार्केट में जबरदस्त रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार प्रीमियम फीचर्स के साथ

कीमत मात्र इतनी, Kia ने लांच की इंडियन मार्केट में जबरदस्त रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार प्रीमियम फीचर्स के साथ. किआ मोटर्स एक जानी मानी लीडिंग कोरियाई ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर कंपनी है। यह कंपनी भारतीय बाजार में अपनी यूनिक डिज़ाइन और मॉडर्न फीचर्स वाली कार के लिए बहुत ही ज्यादा पसंद की जा रही है। भारत बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल के मार्किट को यु बढ़ता देख किआ ने भी अपनी इलेक्ट्रिक कार को भारत में लांच कर दिया था। इस कार का नाम किआ EV6 है।

यह कार थ्रिलिंग ड्राइविंग का अनुभव करते हुए, एक स्पेसियस और आरामदायक केबिन के साथ आती है। इस कार में आपको अनेको मॉडर्न फीचर्स देखने को मिल जाते है। किआ की EV6 को इस कंपनी ने इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉडुलर प्लेटफार्म पे बनाई है। यह वही प्लेटफार्म है, जो की हुंडई Ioniq 5 में भी देखने को मिल जाता है। यह कार भारत के अंदर आपको दो वैरिएंट में देखने को मिल जाती है।

Advertisement

Kia EV6 ki  attractive design

किआ EV6 में आपको स्लीक और फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन देखने को मिल जाता है, जो की इस कार के इलेक्ट्रिक नेचर को दर्शाता है। इस कार के फ्रंट में आपको अनोखे LED हेडलैंप क्लस्टर अडाप्टिव ड्राइविंग बीम के साथ देखने को मिल जाते है, जो की ऑटोमेटिकली एडजस्ट होके सामने से आरही कार की रौशनी को हटाते है। इस कार में आपको डिजिटल टाइगर नोज ग्रिल देखने को मिल जाती है, जो की चार्जिंग पोर्ट को छुपाती है। इस कार में आपको कूप जैसी रूफ लाइन भी देखने को मिल जाती है।

Kia EV6 Electric Car

 

Kia EV6 Electric Car ki do variants

इस कार में आपको दो प्रकार के वैरिएंट देखने को मिल जाते है : GT लाइन (RWD) और GT लाइन (AWD)। जहा पे इस कार में आपको RWD में 223 bhp की पावर और 350 Nm का पीक टार्क देखने को मिल जाता है। वही इस कार के GT AWD में आपको 320.5 bhp की पावर और 605 Nm का पीक टार्क देखने को मिल जाता है।

Kia EV6 Electric Car ki Price

किआ मोटर्स भारत के अंदर शुरू से ही अपनी सभी गाड़ियों को किफायती दाम पे आती आई है। इस बार भी इस कंपनी ने ऐसा ही किया है। किआ की EV6 भारत के अंदर मत्र ₹60.95 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत से शुरू हो जाती है, और इस कार के टॉप वैरिएंट की कीमत मत्र ₹65.95 लाख रुपए एक्स शोरूम तक जाती है। यह कार भारत के अंदर MG ZS EV और हुंडई कोना इलेक्ट्रिक से मुकाबला करती है।

Post Views: 81
Advertisement

Imprint
Responsible for the content:
autonewshindi.in
Privacy & Terms of Use:
autonewshindi.in
Mobile website via:
WordPress AMP Plugin
Last AMPHTML update:
12.10.2024 - 10:27:29
Privacy-Data & cookie usage: