Tata Tiago EV: शहर की सड़कों की शहज़ादी

schedule
2024-01-26 | 10:31h
update
2024-01-26 | 10:36h
person
Chintu Prajapat
domain
autonewshindi.in
Tata Tiago EV: शहर की सड़कों की शहज़ादी

बैंगलोर की ट्रैफिक में फंसकर, पेट्रोल पंपों पर लाइन लगाकर के, धुएं के गुबार में सांस लेते-लेते अब लगता है ना, ज़िंदगी किसी धीमी ज़हर की तरह लगने लगी है? तो सुनो, यारो, अब ये सिलसिला बदलने का वक़्त आ गया है! Introducing the Tata Tiago EV – छोटी सी कार, बड़ा धमाका वाली वाली कहानी!

चलिए, अब सीधे गाड़ी पर आते हैं. सबसे पहले जो चीज़ आंखों को चमका देती है, वो है इसका डिज़ाइन. टाटा ने इस बार कमाल कर दिया है! गाड़ी कॉम्पैक्ट है, देखने में स्मार्ट है, और हां, बिल्कुल इलेक्ट्रिक लगती है. हेडलैम्प्स ऐसे चमकते हैं जैसे रात को भी दिन कर देंगे, और बॉडी पर वो नीले हाइलाइट्स, मानो बिजली दौड़ रही हो!

अंदर बैठते ही लगता है जैसे किसी स्पेसशिप में घुस गए हो. इंटीरियर मिनिमलिस्टिक है, पर क्लासी भी. टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो कि उतना ही स्मूथ है जितना कोई राजमा चावल! सिट्स आरामदेह हैं, और हेडरूम-लेगरूम इतना है कि पांच लोग आराम से बैठ सकते हैं. बूट स्पेस थोड़ा छोटा है, लेकिन सामान रखने के लिए काफी है.

Advertisement

अब आते हैं असली मज़े के पार्ट में – ड्राइविंग! यार, ये गाड़ी चलती नहीं, बल्कि उड़ती है! एक्सेलरेटर पे पांव रखते ही बिजली की तरह आगे बढ़ जाती है. कोई शोर नहीं, कोई धुआं नहीं, बस शुद्ध मज़ा! सिटी ट्रैफिक में ये गाड़ी छुरी की तरह चलती है, गैप ढूंढकर निकल लेती है. और हां, रेंज भी कमाल की है – एक बार फुल चार्ज में 250 किलोमीटर तक घूमते रहो!

कुछ छोटी-मोटी खामियां भी हैं. सस्पेंशन थोड़ा सख्त है, तो गड्ढों में थोड़ा झटका लगता है. और चार्जिंग टाइम भी थोड़ा ज्यादा है, करीब 5-6 घंटे. लेकिन कुल मिलाकर, ये सब चीज़ें इस गाड़ी के कमाल के सामने फीकी पड़ जाती हैं.

तो कुल मिलाकर, टाटा टियागो ईवी एक शानदार गाड़ी है. डिजाइन से लेकर परफॉर्मेंस तक, सबकुछ कमाल का है. ये गाड़ी सिटी लाइफ के लिए बिल्कुल परफेक्ट है – स्टाइलिश, आरामदेह, और पर्यावरण के अनुकूल भी. अगर आप एक ऐसी गाड़ी ढूंढ रहे हैं जो आपके शहर की सड़कों पर राज करे, तो टाटा टियागो ईवी से बेहतर विकल्प नहीं हो सकता!

तो जल्दी से टेस्ट ड्राइव ले लो, और खुद अनुभव करो इस इलेक्ट्रिक क्रांति का मज़ा!

Post Views: 160
Advertisement

Imprint
Responsible for the content:
autonewshindi.in
Privacy & Terms of Use:
autonewshindi.in
Mobile website via:
WordPress AMP Plugin
Last AMPHTML update:
11.08.2024 - 07:36:35
Privacy-Data & cookie usage: