भारत में लॉन्च हुई Atto 3 596 KM रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, जिसने लोगों को किया दीवाना

इलेक्ट्रिक वाहन में बढ़ता है क्रेज

आजकल भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज देखने को मिल रहा है। लोग अब पेट्रोल और डीज़ल की जगह इलेक्ट्रिक वाहनों में रुचि दिखा रहे हैं। इस समय, भारत में कई ई-वाहनों की लॉन्चिंग हो रही है और ये एक दूसरे से मुकाबला कर रहे हैं। चीन की प्रमुख कंपनी BYD ने Atto3 को लॉन्च किया है, जो दमदार फीचर्स के साथ किफायती दामों पर उपलब्ध है।

Atto 3: दमदार फीचर्स के साथ

BYD कंपनी ने Atto 3 इलेक्ट्रिक कार में कई शानदार फीचर्स शामिल की हैं। इसमें 50.1 KWH की लिथियम आयन बैटरी है, जो वारटरप्रूफ भी है। एक बार चार्ज करने पर इस बैटरी से आप 596 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकते हैं। बैटरी को 30 मिनट में 80% तक चार्ज किया जा सकता है। इसमें एक 150 KW का मोटर भी है, जो 180 HP पावर और 300 NM टॉर्क प्रदान करता है। कार की टॉप स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटे है, जिससे दूरियाँ तेजी से कटती हैं।

किफायती और आकर्षक मूल्य

Atto 3 में 360-डिग्री कैमरा, एबीएस के साथ EBD डुअल फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और 12.8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम हैं। कंपनी ने ATTO 3 की कीमत 33.99 लाख एक्स शो रूम प्राइस रखी है, जबकि कार की टॉप वैरिएंट 34.49 लाख एक्स शो रूम प्राइस पर उपलब्ध है। इसके आकर्षक मूल्य और शानदार फीचर्स के कारण यह कार बाजार में बहुत चर्चा का विषय बन रही है और ग्राहकों की पहली पसंद बन रही है।

Leave a comment