Rolls Royce Spectre की कम्पलीट डिटेल्स हिंदी में

Rolls Royce Spectre  भारतीय बाजार में लॉन्च हो चुकी है और कंपनी के तरफ से इसकी कीमत 7.5 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई  है। इस वाहन की मूल्य को आकलन करके देखें तो यह अपने देश में सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कार के रूप में उभर रही है, और इसे लग्जरी ईवी सेगमेंट की प्रमुख कारों में से एक माना जा सकता है। रोल्स रॉयस स्पेक्टर में कुछ विशेष विशेषताएं हैं, जो इसे इस सेगमेंट में अलग बनाती हैं।

Rolls Royce Spectre Launch Date In india

रोल्स-रॉयस ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, स्पेक्टर, को 19 जनवरी को भारत में लॉन्च किया. 2022 में ग्लोबल डेब्यू के साथ ये दो-डोर कूप अब मार्केट में सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कार बन गई है, जिसकी शुरुआती कीमत 7.5 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है.

Rolls Royce Spectre Price in India

न्यू दिल्ली: ब्रिटिश सुपर लग्जरी कार निर्माता रोल्स-रॉयस ने भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन, स्पेक्टर, लॉन्च किया, जिसकी कीमत 7.5 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

Rolls Royce Spectre Price
Rolls Royce Spectre

Rolls Royce Spectre Range

रोल्स रॉयस की अल्ट्रा लग्जरी इलेक्ट्रिक कार स्पेक्टर इंडिया में लॉन्च हो गई है. कार में आपको 530 किलोमीटर की रेंज मिलेगी.

Rolls Royce Spectre Range

स्पेक्टर इलेक्ट्रिक कूप में एक चौड़ी फ्रंट ग्रिल और अल्ट्रा-स्लिम एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), बोल्ड शोल्डर लाइन्स और एक ढलान वाली रूफ के साथ स्प्लिट हेडलैंप सेटअप के लिए एयरो-ट्यून्ड स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी की सुविधा मिलती है.

Rolls Royce Spectre Top Speed

यह कार महज 4.5 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकती है.

Rolls Royce Spectre Dimensions

इस ईवी का वजन 2,890 किलोग्राम है, इसे ऑल-एल्युमीनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. इसी प्लेटफॉर्म पर मौजूदा Phantom, Cullinan और Ghost भी डेवलप की गई हैं. रोल्स रॉयस स्पेक्टर की लंबाई 5,475 mm व चौड़ाई 2,017 mm है.

Rolls Royce Spectre Battery

लक्ज़री के साथ ही इसमें बैटरी का भी ध्यान रखा गया है। इसकी परीक्षण प्रक्रिया अंतिम चरण में है, लेकिन इसे लगभग 25 लाख किलोमीटर की दूरी तक चलाकर परीक्षण किया जा चुका है। कंपनी की ओर से अभी तक इसकी अधिक जानकारी नहीं दी गई है।

Rolls Royce Spectre Motor

लेकिन मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, इसमें लगी मोटर से कार को 585 बीएचपी और 900 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। सिंगल चार्ज के बाद इस कार को 520 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने के लिए इस कार को सिर्फ 4.5 सेकेंड का ही समय लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *