Tata Punch EV: भारत में रोड पर चमकने के लिए तैयार, जानें इसके लॉन्च, प्राइस, फीचर्स और रेंज के बारे में

Tata Punch EV: भारतीय वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने अपनी प्रतीक्षित इलेक्ट्रिक कार, Tata Punch EV, की लॉन्चिंग डेट की घोषणा की है। इसे टाटा का चौथा ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल कहा जा रहा है, और यह टाटा के नए-जीन 2 ईवी आर्किटेक्चर पर आधारित पहला मॉडल है। टाटा पंच EV की बुकिंग पहले ही 21,000 रुपये में शुरू हो चुकी है। इस शानदार इलेक्ट्रिक कार के बारे में विस्तार से जानते हैं…

Tata Punch EV डिजाइन और शानदार फीचर्स:

चौड़ी एलईडी लाइट बार, स्प्लिट हेडलैम्प सेटअप, और सिल्वर स्किड प्लेट वाला फ्रंट बम्पर: टाटा पंच ईवी के बाहरी हिस्से विशेष रूप से आकर्षक हैं। चौड़ी एलईडी लाइट बार ने कार को आधुनिक रूप दिया है, स्प्लिट हेडलैम्प सेटअप ने इसे शैलीष्ठ बनाया है, और फ्रंट बम्पर पर लगा सिल्वर स्किड प्लेट ने इसकी मजबूती को हाइलाइट किया है।

10.25-इंच टचस्क्रीन और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: इंटीरियर की बात करें तो इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जो एक अत्यंत आधुनिक अनुभव प्रदान करता है। इसके अलावा, 360-डिग्री कैमरा, लेदरेट सीटें, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस चार्जर, हवादार फ्रंट सीटें, क्रूज कंट्रोल, सनरूफ, और नए Arcade.EV फीचर्स के साथ, यह कार अत्यधिक विशेष बन जाती है।

Tata Punch EV बेहतरीन परफॉर्मेंस और रेंज:

300 से 600 किलोमीटर की दूरी: सूचना स्रोतों के मुताबिक, आने वाली गाड़ी की बैटरी क्षमता से एक बार चार्ज करने पर 300किमी से 600किमी तक हो सकती है। acti.ev आर्किटेक्चर पर आधारित, यह गाड़ी ऑल व्हील ड्राइव, रियर व्हील ड्राइव, और फ्रंट व्हील ड्राइव विकल्पों में उपलब्ध होगी।

शीघ्र चार्जिंग क्षमता: गाड़ी एसी फास्ट चार्जिंग के लिए 7.2किलोवॉट से 11किलोवॉट तक के ऑन-बोर्ड चार्जर और डीसी फास्ट चार्जिंग के लिए 150किलोवॉट तक के चार्जर का समर्थन करेगी। आने वाली गाड़ी केवल 10 मिनट में 100 किमी की दूरी तक चार्ज होगी।

टाटा पंच ईवी निश्चित रूप से भारतीय बाजार में एक विशेषता बनेगी। आकर्षक डिजाइन, शानदार विशेषताएं, श्रेष्ठ प्रदर्शन, और कोटी-कोटी कीमत के साथ, यह इस इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में अपनी जगह बनाएगी। तो, यदि आप एक स्टाइलिश, आधुनिक, और पर्यावरण के अनुकूल गाड़ी की खोज में हैं, तो टाटा पंच ईवी आपके लिए एक उत्कृष्ट विकल्प हो सकती है।

Tata Punch EV फीचर्स सारणी

फीचरविवरण
लॉन्च तिथि17 जनवरी, 2024
रेंज300 से 600 किलोमीटर
ड्राइवट्रेनऑल व्हील ड्राइव, रियर व्हील ड्राइव, फ्रंट व्हील ड्राइव
टचस्क्रीन10.25 इंच
अन्य फीचर्स360-डिग्री कैमरा, लेदरेट सीटें, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस चार्जर, हवादार फ्रंट सीटें, क्रूज कंट्रोल, सनरूफ, Arcade.EV
अनुमानित कीमत10 लाख से 13 लाख रुपये
बुकिंग राशि21,000 रुपये

इसके अलावा, टाटा पंच ईवी में विशेषताएं हैं जो इसे और भी आकर्षक बनाती हैं:

Tata Punch EV फाइव वेरिएंट: स्मार्ट, स्मार्ट प्लस, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड प्लस – इन पांच वेरिएंट्स में से आप अपनी पसंद का विकल्प चुन सकते हैं।

Tata Punch EV कस्टमाइजेशन: टाटा मोटर्स ने कुछ कस्टमाइजेशन ऑप्शन भी प्रदान किए हैं, जिससे आप कार को अपने अनुसार व्यक्तिगत बना सकते हैं।

Tata Punch EV सर्विस नेटवर्क: टाटा मोटर्स का देशभर में एक व्यापक सर्विस नेटवर्क है, जिससे आपको सर्विसिंग और मेंटेनेंस के लिए किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

 

Upcoming SUV Car 2024 : ये futuristic कर आपका दिल जीत लेंगे

Tata Punch EV Official Website

 

Leave a comment