इस तिथि को भारत में लॉन्च होगी Kinetic E-Luna, दिए जा सकते हैं ये खास फीचर्स किनेटिक की दिलाएगी याद, जानिए और आगे

Kinetic E-Luna: अगर नहीं तो इसे भूल जाना ही बेहतर है, क्योंकि अपनी हरकतों से लाखों दिलों को दीवाना बनाने वाली यह मोपेड अब इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही है। जी हां, किनेटिक ई-लूना अगले हफ्ते 7 फरवरी को दिल्ली में रिलीज होगी और इस कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के मौजूद रहने की संभावना है। लूना इलेक्ट्रिक की बुकिंग 25 जनवरी से शुरू हो गई थी और इस इलेक्ट्रिक मोपेड को लेकर लोगों में काफी उत्साह है।

आप सोच रहे होंगे कि लूना इलेक्ट्रिक किस कीमत वैरिएंट में उपलब्ध होगी, तो हम आपको बता दें कि कुछ ई-ट्रेड साइट्स पर इसकी बुकिंग शुरू होते ही रेट भी सामने आ गया, जो कि 71,990 रुपये से लेकर 74,990 रुपये तक है। यहां तक कि शोरूम भी, हालांकि, किनेटिक ई-लूना की कीमत अभी आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं की गई है और यह 7 फरवरी को ही पता चलेगी।

बेहतर ऑप्शन है Kinetic E-Luna
अब अगर हम आपको किनेटिक ई-लूना की लुक-क्षमताओं के बारे में बताते हैं, तो यह इलेक्ट्रिक मोपेड शहतूत रेड और ओसियन ब्लू जैसे रंगों के विकल्पों के साथ लॉन्च की जा सकती है और लुक में यह मोपेड अपने पुराने मॉडल के समान है। इसका वजन सौ किलो से भी कम हो सकता है। सही बात यह है कि कंपनी इसे B2B और B2C दोनों सेगमेंट में लॉन्च करेगी। इस प्रकार की स्थिति में, सामान रखने के लिए जगह बनाने के लिए इसकी पिछली सीट को मोड़ा जा सकता है और इसका उपयोग शिपिंग उद्देश्य के लिए भी किया जा सकता है। इसकी सीट टॉप 760 मिमी है।

Kinetic E-Luna के शानदार फीचर्स
यदि हम किनेटिक ई-लूना की क्षमताओं के बारे में बात करते हैं, तो इसमें एक वर्चुअल डिस्प्ले होगा, जिसमें रेंज, गति, बैटरी स्थिति, उपयोग मोड सहित कई रिकॉर्ड उपलब्ध होंगे। ऐसा माना जा रहा है

कि इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी देखने को मिल सकती है। अन्य क्षमताएं जैसे facet stand cut-off, telescopic front fork और peeche ki taraf dual shock absorber, 16 inch ke tires, drum brakes और USB charging port भी ई-लूना के ग्राहकों को खुश कर सकते हैं।

रेंज और टॉप स्पीड भी कमाल के हैं Kinetic E-Luna के
अब किनेटिक ई-लूना की बैटरी और क्षमता की बात करें तो इसमें 2 kWh का बैटरी पैक है, जो एक बार फुल चार्ज करने पर 110 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है। ई-लूना की अधिकतम गति बावन किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। आप इलेक्ट्रिक मोपेड किनेटिक लूना को घर पर चार घंटे में चार्ज कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *