भारतीय बाजार में SUV का दबदबा कम करने आई 7-सीटर Maruti Ertiga लुक और फीचर्स Brezza और Nexon की लगाई वाट

Maruti Ertiga: कॉम्पैक्ट एसयूवी का मुकाबला
भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी का दबदबा है, लेकिन जब जगह की बात आती है, तो कॉम्पैक्ट एसयूवी थोड़ी पीछे रह जाती है। 7-सीटर कारें उन लोगों के लिए हैं जिनके परिवार में बहुत लोग हैं और जिन्हें जगह की कमी होती है।

Maruti Ertiga: 7-सीटर कारें समस्या का हल
इन 7-सीटर कारों में बेहतर स्पेस मैनेजमेंट होता है, जिससे यात्री और सामान को बेहतर तरीके से मैनेज किया जा सकता है। ये कारें बाजार में लोकप्रिय हैं, खासकर बड़े परिवार वालों के बीच में। अगर आपको यात्रा करना पसंद है और आप अपनी कार से बेहतर चलाना चाहते हैं, तो 7 सीटर कारें एक अच्छा विकल्प हो सकती हैं।

Maruti Ertiga: विशेषताएं और कीमत
मारुति अर्टिगा एमपीवी एक बजट यूटिलिटी व्हीकल है और इसकी कीमत 8.64 लाख रुपये से शुरू होती है, जो कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एक अच्छा विकल्प बनाता है। इसके व्यावहारिक फीचर्स ने इसे परिवहन के क्षेत्र में लोकप्रिय बना दिया है।

Maruti Ertiga:डिज़ाइन और स्टाइलिंग
अर्टिगा डिज़ाइन और स्टाइलिंग में सबसे बेहतरीन है, जिससे गाड़ी चलाते समय एक एसयूवी की महक महसूस होती है। इसका स्टाइलिश फ्रंट, प्रोजेक्टर हेडलैंप, फॉग लैंप, और क्रोम एक्सेंट के साथ ग्रिल गाड़ी को एक आकर्षक लुक प्रदान करते हैं।

Maruti Ertiga: माइलेज और इंजन
मारुति अर्टिगा की माइलेज की बात करें, यह पेट्रोल और सीएनजी दोनों वर्जन पेश करती है। पेट्रोल में माइलेज 20.3 किमी/लीटर है और सीएनजी में 26.11 किमी/लीटर है। इसका हाइब्रिड पेट्रोल इंजन 102 bhp की पावर और 136.8 Nm के टॉर्क के साथ आता है।

Maruti Ertiga: फीचर्स और सुरक्षा
अर्टिगा में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नेविगेशन, पैडल शिफ्टर्स, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, और ऑटोमैटिक एसी जैसे फीचर्स शामिल हैं। सुरक्षा के मामले में, यह डुअल एयरबैग, ईबीडी, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर जैसी मानक सुविधाओं के साथ आती है।

Maruti Ertiga: फाइनेंस योजना और अनुमानित कीमत
अगर आप इस कार को खरीदने का सोच रहे हैं, तो आप इसे फाइनेंस योजना के तहत खरीद सकते हैं। एक बजट 10,02,701 रुपये की आवश्यकता होगी और आप 1,00,000 रुपये देकर इसे फाइनेंस कर सकते हैं। फिर आपको 9,02,701 का लोन मिलेगा जिस पर आपको 9.8 प्रतिशत की दर से ब्याज देना होगा। इसके बाद आपको अगले 5 सालों तक 19,091 रुपये प्रति महीना ईएमआई के रूप में ब्याज देना होगा।

Maruti Ertiga: ऑन रोड कीमत
बेस मॉडल की ऑन रोड कीमत 10,02,701 रुपये है और उच्च संस्करणों में बढ़कर 10,02,701 रुपये हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *