Toyota Roomian Mini Fortuner हुआ लांच, 40kmpl माइलेज के साथ सिर्फ 4.50 लाख में साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Toyota Roomian Price: भारत के दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Toyota ने धांसू लुक के साथ Toyota Roomian को  बाजार में लांच कर दिया है. अगर आपका भी मन है कम बजट के अंदर Mini Fortuner  लेने का जो एक दम Fortuner की तरह दिखे तो आप Toyota Roomian के बारे में खरीदने को सोच सकते है. आज इस पोस्ट में Toyota Roomian के Price, Features इसके Specifications और इसके Design के साथ इसके Colors Varients के बारे में विस्तार से जानेंगे तो चलिए बिना देरी किये जानते है Roomian के Price के बारे में। 

Toyota Roomian Price कितनी है?

Toyota Roomian Price: टोयोटा कंपनी ने जब Fortuner को लांच किया तब भारतीय बाजार में तहलका मचा रखा था, जहा देखो वहां Fortuner ही देखने को मिलता था इसकी अपार सक्सेस होने से कंपनी को काफी फायदा हुआ था. कंपनी ने इसी को मद्दे नज़र रखते हुए Romian को लांच किया है जो दिखने में एक दम फॉर्चूनर की तरह फील हो. Toyota Roomian Price जानने से पहले बात करे की इस रूमियन कार में कितनी सीट है तो बता दे की इसके अंदर सेवन सीटर कैपेसिटी देखने को मिलती है. बात करे Roomian की कीमत की तो इस लग्जरी कार को आप ₹800000 रूपये में खरीद सकते है.

आप की जानकारी के लिए बता दे की वर्तमान समय में Toyota Roomian के Price पर कई प्रकार के ऑफर मिल रहे है तो अपने नज़दीकी Toyota शोरूम जाकर इसे खरीद सकते है. वही आपको बता दे की इस गाड़ी में लग्जरी इंटीरियर, प्रीमियम लुक के साथ आपके सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस गाड़ी को कंपनी ने लांच किया है.

Toyota Rumian Price
Toyota Rumian Price

Premium Features Of Toyota Roomian

Toyota Roomian Features: बात करे Roomian की Features की तो 7 सीटर सेगमेंट में उपलब्ध टोयोटा रूमीयन को टोयोटा ने प्रीमियम फीचर्स के साथ लांच किया है जिसमे एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7.0 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-स्पीकर ऑडियो दिया गया है. इसमें आपको  हाइट अडजस्टेबले ड्राइवर सीट, आटोमेटिक एयर कंडीशनर, स्टार्ट/स्टॉप बटन,जैसे आधुनिक फीचर्स देखने को मिलते है है जो इसे बेहतरीन बनाते है.

Specifications Of Toyota Roomian

Toyota Roomian Specification: बात करे Toyota Roomian की Specification की तो टोयोटा रुमियन के साथ 1 पेट्रोल इंजन और सीएनजी का ऑप्शन मिलता है। इसके पेट्रोल इंजन 1462 सीसी while सीएनजी का है। यह मैनुअल & ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। वेरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर रुमियन का माइलेज 20.11 किमी/लीटर से 26.11 किलोमीटर/ किलोग्राम है। रुमियन 7 सीटर है और लम्बाई 4420, चौड़ाई 1735 और व्हीलबेस 2740 है।

FAQ Of Toyota Roomian

 

टोयोटा रुमियन के बारे में क्या अच्छा है?
Toyota Rumion: इंजन और पावर
यह एमपीवी 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ है। इसमें नियो ड्राइव टेक्नॉलजी और E-CNG टेक्नॉलजी की वजह से बेहतर फ्यूल एफिसिएंसी मिलती है। टोयोटा रूमियन के पेट्रोल वेरिएंट्स की माइलेज 20.51 kmpl तक की सीएनजी वेरिएंट्स की माइलेज 26.11 km/kg तक की है।

क्या टोयोटा रुमियन भारत आ रही है?
Toyota Rumion Price Announced In India: टोयोटा ने भारत में अपनी सबसे सस्ती 7 सीटर कार रूमियन लॉन्च कर दी है और इसकी शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस 10.29 लाख रुपये है।

टोयोटा रुमियन किस प्रकार की कार है?
टोयोटा रुमियन एक 7 सीटर एमयूवी कार है जिसकी कीमत रु. भारत में 10.29 लाख से 13.68 लाख। रुमियन को 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों में सीएनजी विकल्प के साथ पेश किया गया है।

रुमियन में कितने एयरबैग होते हैं?
टॉप-एंड मॉडल टोयोटा रुमियन वी एटी 4 एयरबैग (ड्राइवर, फ्रंट पैसेंजर, ड्राइवर साइड, फ्रंट पैसेंजर साइड) के साथ आता है।

अर्टिगा और रुमियन में क्या अंतर है?
बाहर से रुमियन और अर्टिगा में काफी समानताएं हैं। हालाँकि, रुमियन में इनोवा क्रिस्टा जैसी ग्रिल, नई ट्रैपेज़ॉइडल फॉग लैंप हाउसिंग और एक नया बम्पर मिलता है। इसके अलावा, टोयोटा को 15-इंच के अलॉय व्हील के लिए एक नया डिज़ाइन भी मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *